Examine This Report on तरबूज के रस के फायदे

Wiki Article



अपनी वेडिंग नाइट में कैसे दिखे सुपर सेक्‍सी, बस करें ये काम

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। नेचुरल वे क्योर इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

सिट्रीलिने और पानी की उपस्थिति बालों के विकास को बढ़ावा देती है

इस किस्म का विकास भारतीय बागवानी अनुसंधान संस्थान, बंगलौर द्वारा किया गया है यह एन्थ्रेक्नोज, चूर्णी फफूंदी और मृदुरोमिल फफूंदी की प्रतिरोधी किस्म है प्रति हे० ६० टन तक उपज दे देती है।

इसमें लाइकोपीन की उपस्थिति होने के कारण यह त्वचा के लिए भी फायदेमंद है क्योंकि एंटीऑक्सिडेंट शरीर से मुक्त कण को कम करते हैं और काफी प्रभावी ढंग से उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को रोकते हैं। इसके अलावा तरबूज को चेहरे पर रगड़ने से निखार आता है और ब्लैकहेड्स भी हट जाते हैं। यह त्वचा से अतिरिक्त तेल को निकालकर मुँहासे और मुँहासे जैसी कई अन्य त्वचा समस्याओं को ठीक करता है। यह चेहरे के लिए एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र और टोनर होता है। यह त्वचा की चमक बनाए रखता है और यह शरीर को भी हाइड्रेटेड रखता है।

जिस वजह से यह आपकी सेहत के साथ आपकी स्किन के लिए भी फायेदमंद होता है. यह स्किन से more info जुड़ी कई समस्याओं से निजात दिलाने में मदद कर सकता है. तो चलिए आपको बताते हैं तरबूज के रस को स्किन पर लगाने के फायदे. 

गर्भवती महिलाओं को विभिन्न पाचन समस्याएं हो सकती है- जैसे एसिडिटी और सीने में जलन। तरबूज की तासीर ठंडी होती है जो इन समस्याओं से तुरंत राहत देते हुए इन्हे कम करने में मदद करता है।

(और पढ़े – चयापचय (मेटाबॉलिज्म) को बढ़ाने के तरीके…)

रक्तचाप एक काम से संबंधित उपाध्यक्ष है जिसे पूरा किया जाता है

यह एक उन्नत किस्म है इसके फलों का औसत भार १५-२० किग्रा० होता है इस किस्म के फल ८५ दिनों में खाने योग्य हो जाते है इसका छिलका हरा और हल्की धारियों वाला होता है यह किस्म गृह वाटिका में उगाने के लिए बहुत अच्छी है।

त्‍वचा-की-देखभाल बालों-की-देखभाल शरीर-की-देखभाल मेकअप महिला फैशन पुरुष फैशन हाउ टू

स्वाभाविक रूप से मधुमेह की दवा से छुटकारा पाएं!

चूंकि यह इलेक्ट्रोलाइट्स का अच्छा स्रोत है जिसके कारण यह उच्च रक्तचाप पर रोक लगाता है और इसे सामान्य करता है।

सेक्स लाइफ बेहतर बनाए अश्वगंधा संपादकीय विभाग

Report this wiki page